समाचार
|| भारतमाला योजना में प्रदेश में 5,987 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग स्वीकृत || प्रदेश में 1500 मेगावॉट के तीन सौर ऊर्जा पार्क बनेंगे || मानसून पूर्व पुनर्वास स्थलों पर सभी सुविधाएँ सुदृढ़ करें || मेधावी छात्र प्रोत्साहन योजना में लेपटॉप वितरण कार्यक्रम 28 मई को || नगरीय निकायों की सेवाएँ ऑनलाइन करने वाला मध्यप्रदेश पहला राज्य : श्रीमती माया सिंह || प्रदेश के हित में रिसर्च को प्रोत्साहित करें- मंत्री श्री गुप्ता || मेडिकल कॉलेज जबलपुर में सहायक प्राध्यापक एवं प्रदर्शक पदों पर सीधी भर्ती || हज-2018 की द्वितीय एवं अंतिम किश्त जमा करने की अंतिम तिथि आज || मुख्यमंत्री कृषक उद्यमी योजना में संशोधन || मॉ तुझे प्रणाम योजनान्तर्गत युवा अंतर्राष्ट्रीय बार्डर पेट्रापोल जायेंगे
अन्य ख़बरें
मुख्यमंत्री जी के 19 मई के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर तैयारियां शुरू
कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने कार्यक्रम स्थल तथा हेलीपेड का किया निरीक्षण, अधिकारियों की बैठक लेकर व्यवस्थाओं के संबंध में भी दिए निर्देश
देवास | 16-मई-2018
 
   
    मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के शनिवार 19 मई 2018 को देवास जिले में प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां तेजी से की जा रही हैं। इस संबंध में बुधवार को कलेक्टर डॉ. श्रीकांत पांडेय एवं पुलिस अधीक्षक अंशुमानसिंह ने जिले के विभिन्न विभागों की अधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल, हेलीपेड स्थल तथा पार्किंग एवं अन्य व्यवस्थाओं का मौके पर जाकर जायजा लिया। निरीक्षण उपरांत पुलिस लाइन के कम्यूनिटी हॉल में अधिकारियों की बैठक भी ली तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा ‍निर्देश दिए।
     बैठक में सीईओ जिला पंचायत राजीव रंजन मीणा, वनमंडल अधिकारी एमआर बघेल, अपर कलेक्टरद्वय नरेंद्र सूर्यवंशी व सारिका भूरिया, एडिशनल एसपी अनिल पाटीदार, नगर निगम आयुक्त विशालसिंह चौहान विशेष रूप से उपस्थित थे। इनके अलावा एसडीएम पुरूषोत्तम कुमार तथा विभिन्न विभागों के जिला अधिकारीगण उपस्थित थे।
हितग्राहियों को देंगे लाभ
        बैठक में बताया गया कि 19 मई को मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान देवास आ रहे हैं। वे यहां पंजीकृत असंगठित श्रमिकों के लिए आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसके साथ ही वन विभाग की ओर से तेंदूपत्ता संग्राहकों को लाभ वितरण, 10 हजार से अधिक हितग्राहियों को आवासीय भूमि के पट्टों का वितरण का कार्यक्रम भी प्रस्तावित है। कलेक्टर डॉ. पांडेय ने बताया कि इसी कार्यक्रम में जिले को खुले में शौच से मुक्त घोषित करने के लिए भी तैयारियां की जा रही है।
माकूल हो सभी व्यवस्थाएं
  
         बैठक में बताया गया कि प्रस्तावित कार्यक्रम के लिए पुलिस लाइन ग्राउंड स्थान तय किया गया है। लोक निर्माण विभाग को चयनित स्थल पर सभी आवश्यक तैयारियां टेंट, शामियाना, मंच, बैठक व्यवस्था, बैरिकेटिंग, हेलीपैड तैयार करना, वाहनों के लिए पार्किंग स्थल की तैयारी एवं अन्य व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए। कार्यक्रम स्थल पर बैरिकेटिंग कर सेक्टर वार बैठक व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु भी लोक निर्माण विभाग को निर्देशित किया। वाहनों की पार्किंग के लिए अधिकारियों को पार्किंग प्लान बनाने के लिए कहा। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को गर्मी को दृष्टिगत रखते हुए कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आने वाले हितग्राहियों व आम लोगों के लिए पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश दिए। वहीं नगर निगम को ग्राउंड की साफ-सफाई, शौचालयों की व्यवस्था, फायर ब्रिगेड एवं अन्य व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए। मंच की साज-सज्जा व गमलों की व्यवस्था हेतु उपसंचालक उद्यानिकी तथा रंगोली आदि के लिए जिला कार्यक्रम अधिकारी को जिम्मेदारी सौंपी गई है। सांस्कृतिक कार्यक्रम, मंच संचालन, स्टॉल व प्रदर्शनी का आयोजन के संबंध में भी अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी।
चिकित्सक एवं पैरामेडिकल स्टॉफ रहे मौजूद
        बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को हितग्राहियों को लाने-ले जाने के लिए उपयोग में आने वाले बसों में फर्स्ट एड मेडिकल किट्स की व्यवस्था करने, कार्यक्रम स्थल पर एम्बुलेंस की व्यवस्था एवं चिकित्सकों व पैरामेडिकल स्टॉफ की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए।
समय पर हितग्राहियों के पहुंचने की व्यवस्था सुनिश्चित करें
        कलेक्टर डॉ. पांडेय ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे यह सुनिश्चित करे कि हितग्राही कार्यक्रम स्थल पर निर्धारित समय से पूर्व पहुंच जाएं। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी समय का विशेष ध्यान रखें। हितग्राहियों की बैठने की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। इसके साथ ही हितग्राहियों को जो लाभ वितरण किया जाना है, उसके वितरण की भी व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। इस संबंध में पहले से ही प्लानिंग कर ली जाए। जिन हितग्राहियों को मुख्यमंत्रीजी के हाथों लाभ का वितरण प्रतीक स्वरूप कराया जाना है, उनको पहले से ही चिंहित करने तथा अलग से बैठक व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु कहा गया।
पर्याप्त संख्या में वाहनों की जाए व्यवस्था
         बैठक में हितग्राहियों को लाने-ले जाने के लिए पर्याप्त संख्या में वाहनों की व्यवस्था कराने के निर्देश जिला परिवहन अधिकारी को दिए। हितग्राहियों को ग्रामीण क्षेत्र से लाने-ले जाने के लिए संबंधित क्षेत्र के एसडीएम के मार्गदर्शन में तहसीलदार व जनपद के सीईओ तथा नगरीय क्षेत्र से संबंधित नगरीय निकाय के आयुक्त/सीएमओ को ‍निर्देशित किया गया। तेंदूपत्ता संग्राहकों को वन विभाग द्वारा लाने-लेजाने की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाएगी। हितग्राहियों के लिए भोजन व्यवस्था के संबंध में भी जिला आपूर्ति अधिकारी, जनपदों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तथा खाद्य एवं औषधी निरीक्षक को निर्देशित किया।
गेहूं एवं चना उपार्जन कर भुगतान करना सुनिश्चित करें
        कलेक्टर डॉ. पांडेय ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि वे अपने-अपने विभाग से संबंधित गतिविधियों को देख लें। भावांतर भुगतान योजना, गेहूं व चना के उपार्जन में सभी संबंधित किसानों को भुगतान सुनिश्चित हो जाए, यदि बजट की आवश्यकता हो तो शासन स्तर से संपर्क कर राशि प्राप्त की जाए तथा किसानों को भुगतान प्राथमिकता से सुनिश्चित किया जाए। क्षेत्रीय समस्याओं से संबंधित मुद्दों को भी पहले से ही चिंहित कर उनका निराकरण सुनिश्चित करा लिया जाए।
(7 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
अप्रैलमई 2018जून
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
30123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031123
45678910

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer