समाचार
|| नेशनल लोक अदालत का आयोजन आज || सामाजिक सद्भाव के दूत है मकराना के मुस्लिम कारीगर (सफलता की कहानी) || जगन्नाथपुरी तीर्थ यात्रियों की ट्रेन 24 अप्रैल को होगी रवाना || पगमार्क कैफे का शुभारंभ आज || नेशनल लोक अदालत का शुभारंभ आज प्रातः 10.30 बजे || सभी पात्र श्रमिकों को असंगठित श्रमिक योजना का लाभ दिलाना सुनिश्चित करें - मुख्यमंत्री || जिले के पांच गांव में चलाया जायेगा मिशन इंदधनुष || कलेक्टर ने किया गेहूं खरीदी केन्द्रों का निरीक्षण || पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री गोपाल भार्गव का आगमन आज || मुख्यमंत्री ने सभी कलेक्टर्स को पेयजल व्यवस्था सुचारू रखने के निर्देश दिए
अन्य ख़बरें
जनसुनवाई के प्रकरणों का निराकरण समय सीमा में तत्परता से करें - कलेक्टर
जनसुनवाई में आये 136 आवेदन
नरसिंहपुर | 17-अप्रैल-2018
 
  
   मंगलवार 17 अप्रैल को कलेक्ट्रेट में हुई जनसुनवाई में जिले के विभिन्न क्षेत्रों से पहुंचे लोगों की समस्याओं को कलेक्टर अभय वर्मा ने ध्यानपूर्वक सुना और निराकरण के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि जनसुनवाई के प्रकरणों का निराकरण तय समय सीमा में तत्परता से हो। प्रकरणों के निराकरण में देरी नहीं होना चाहिये। भावांतर की राशि का भुगतान कराने के लिए विभिन्न किसानों से प्राप्त आवेदनों पर कलेक्टर ने उप संचालक कृषि को निर्देश दिये कि समय सीमा में शीघ्रता से शेष किसानों को भावांतर की राशि का भुगतान सुनिश्चित करायें।
   जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आरपी अहिरवार ने भी लोगों की समस्यायें सुनी तथा अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। जनसुनवाई में 136 आवेदन आये। जनसुनवाई में मुख्य रूप से भावांतर की राशि का भुगतान कराने, प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने, सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण, राजस्व विभाग संबंधी आवेदन आये।
   जनसुनवाई में एसडीएम राजेन्द्र राय, डिप्टी कलेक्टर सोनम जैन, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य आधिकारी डॉ. जीसी चौरसिया, महाप्रबंधक उद्योग पीडी वंशकार, जिला आपूर्ति आधिकारी श्री मीणा, जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी अरूण प्रताप सिंह निरंजन और विभिन्न विभागों के जिला प्रमुख मौजूद थे।
भावांतर की राशि का भुगतान
   जनसुनवाई में जमुनिया के राजेन्द्र तिवारी, मुआर के रीतेश कुमार जैन, गोटेगांव के मनोज विश्वकर्मा, करेलीकलां के लालसिंह राठौर और अन्य किसानों ने आवेदन देकर अवगत कराया कि उन्होंने अपनी उपज का विक्रय कृषि उपज मंडी शहपुरा (जबलपुर) में किया था, परंतु उन्हें अभी तक भावांतर की राशि का भुगतान नहीं हुआ है। उनका भुगतान कराया जावे। इसके अलावा भरवारा के रूप सिंह लोधी समेत अन्य कृषक आवेदकों ने भी भावांतर की राशि का भुगतान कराने के लिए आवेदन दिये। इन आवेदनों पर कलेक्टर ने उप संचालक कृषि को निर्देश दिये कि समय सीमा में शेष किसानों को भावांतर की राशि का भुगतान शीघ्रता से सुनिश्चित करायें।
प्रधानमंत्री आवास योजना
   जनसुनवाई में कंजई की गुड्डी बाई पूरनलाल अहिरवार, बसुरिया के रमेश मेहरा, मुराछ की गनेशीबाई चौधरी, झिरीकलां के दुर्ग सिंह नब्बा गौड़, बगलई की कोमल प्रसाद सिलावट, बटेसरा के नवल किशोर कहार, चांवरपाठा जनपद की ग्राम पंचायत रमखिरिया के ग्राम कौंड़िया के मोहन मेहरा और अन्य रहवासियों, नकटुआ के कृष्ण कुमार पाटिल, पांसी- घाटपिंडरई के रहवासी और अन्य आवेदकों ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने से संबंधित अलग- अलग आवेदन प्रस्तुत किये। इन आवेदनों पर संबंधित जनपदों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और परियोजना अधिकारी जिला पंचायत प्रधानमंत्री आवास योजना को आवश्यक निर्देश दिये गये।
सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण
   जनसुनवाई में कंजई के नि:शक्त पूरनलाल अहिरवार और मुर्गाखेड़ा के अस्थिबाधित नीलेश राय ने बैटरी चलित/ मोटरयुक्त ट्रायसिकल दिलाने के लिए आवेदन दिये। इन आवेदनों पर उप संचालक सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण को आवश्यक निर्देश दिये गये। जौंहरिया के नि:शक्त शमीम खां खैराती खां के व्यवसाय के लिए ऋण दिलाने के आवेदन पर जिला परियोजना प्रबंधक आजीविका मिशन को निर्देशित किया गया। किसानी वार्ड नरसिंहपुर की भागवती बाई लोधी ने वृद्धावस्था पेंशन नहीं मिलने की शिकायत की। इस मामले में उप संचालक सामाजिक न्याय और मुख्य नगर पालिका अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिये गये।
राजस्व एवं अन्य आवेदन
   इसी प्रकार जनसुनवाई में भदौर- बरहटा के पीतम सिंह यादव ने पुश्तैनी रास्ता बंद करने, बरहटा के शीतल यादव ने स्थायी मार्ग घोषित करने, इमलिया- चीचली के मनोहर विश्वकर्मा ने झूठी रिपोर्ट करने, बरहटा के मनीराम नागोतिया ने सही वोल्टेज की बिजली आपूर्ति कराने एवं अतिक्रमण हटवाने, पनारी की मुन्नीबाई रामप्रसाद सिलावट ने अपने हक की जमीन हड़पने व गाली- गालौच करने, डुंगरिया- हेमरा के त्रिभुवन कुमार उपाध्याय ने विद्युत पोल तोड़ने, झिरना मोहल्ला बरमान की रेखा बाई ठाकुर ने अपनी पति की मृत्यु पर शासन से सहायता दिलाने, नरसिंहपुर के एचएन ब्यौहार, बी. कुरैशी एवं पीएन श्रीवास्तव ने एचसी मिशन हायर सेकेंडरी स्कूल नरसिंहपुर से सेवा निवृत्ति के बाद अब तक प्राप्त नहीं हुई ग्रेच्युटी की राशि दिलवाने, मड़ेसुर के भगवान सिंह यादव ने जमीन पर अवैध कब्जा करने, देवरी की अंजना देवेन्द्र गुप्ता ने निस्तार के पानी की निकासी रोकने, सेठान के राजेन्द्र तिवारी ने राजस्व अभिलेखों में दुरूस्ती कराकर नकल व ऋण पुस्तिका दिलाने, ठेमी के जगदीश कहार ने शासकीय भूमि को तालाब मद में दर्ज किये जाने, दहलबाड़ा की वृद्ध महिला ताराबाई पारधी ने अपनी जमीन से संबंधित समस्या का निराकरण कराने, बेलखेड़ी- शेढ़ के रहवासियों ने मुक्तिधाम में शेड व सीसी रोड निर्माण कराने, रौंसरा के रहवासियों ने नलकूप सुधरवाने, महगुवां के बच्चू प्रसाद कौरव ने खसरा एवं संशोधन पंजी की नकलें दिलवाने, मोहास- ठेमी के लक्ष्मण लोधी ने शासकीय गोहे की जगह पर अतिक्रमण करने आदि से संबंधित अपने- अपने आवेदन दिये। अन्य आवेदकों ने भी आवेदन दिये। इन आवेदनों पर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये गये।
आवेदकों की सुविधा के लिए लगाई ड्यूटी
   जनसुनवाई में पहुंचने वाले आवेदकों की सुविधा के लिए कलेक्ट्रेट के सहायक अंकित वर्मा की ड्यूटी लगाई गई है। श्री वर्मा को आवेदकों के मामले दर्ज कराने, आवेदकों को संबंधित अधिकारी के पास पहुंचाने और प्राप्त आवेदनों को संबंधित विभाग/ कार्यालय/ अधिकारी तक भिजवाना सुनिश्चित करने का दायित्व सौंपा गया है। इससे जनसुनवाई के आवेदकों को सुविधा हो रही है।
(5 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
मार्चअप्रैल 2018मई
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
2627282930311
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30123456

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer