समाचार
|| वर्ष 2018 के स्थानीय अवकाश घोषित || प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री गोपाल भार्गव आज दमोह पहुंचे || जिला योजना समिति की बैठक 23 को || पिछड़ावर्ग तथा अल्पसंख्यक वित्त एवं विकास निगम के उपाध्यक्ष श्री मुद्दीन ने की स्वरोजगार योजनाओं की प्रगति की समीक्षा || विभागीय परामर्श दात्री समिति के पालन प्रतिवेदन लेकर आये || प्रदेश के ग्रामों के लिये प्रेरणा स्त्रोत बना ग्राम नरेला "सफलता की कहानी" || एकात्म यात्रा के संबंध में बैठक आज || डिजिटल इंडिया कैंपेन एवं कैशलेस ट्रांजेक्शन को प्रभावी बनाने हेतु ग्रामवार कार्यशाला का आयोजन आज से || सर्वे कार्य में लापरवाही बरतने पर स्वास्थ्य कार्यकर्ता निलम्बित || कृषक संगोष्ठी आयोजित कर किसानों को दी जा रही आधुनिक तकनीकों की जानकारी
अन्य ख़बरें
अपर कलेक्टर ने किया नि:शक्त बच्चों की खेल कूद प्रतियोगिता का शुभारंभ
विजेता बच्चों को दिये गये पुरूस्कार
होशंगाबाद | 02-दिसम्बर-2017
 
 
    विश्व विकलांग दिवस के एक दिन पूर्व शनिवार को शासकीय एसएनजी स्कूल में निशक्त बच्चों की खेल कूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का शुभारंभ अपर कलेक्टर श्री मनोज सरियाम ने किया। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री पी.सी.शर्मा, उपसंचालक सामाजिक न्याय श्रीमती प्रमिला वाईकर, शिक्षक गण एवं नि:शक्त बच्चे मौजूद थे।
    सामाजिक न्याय विभाग के तत्वावधान में आयोजित नि:शक्त बच्चों की खेल कूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में लगभग 366 नि:शक्त बच्चों ने अपनी सहभागिता निभाई। जिसमें मातृछाया विशेष विद्यालय के 73 बच्चे, सहयोग संस्था के 36, डॉ. एनीविसेंट विशेष मानसिक नि:शक्त विद्यालय के 34, सीडब्लू.एस.एन बालक छात्रावास के 42, सीडब्लू.एस.एन बालिका छात्रावास के 31, विकास खंड पिपरिया के 16, सोहागपुर के 15, होशंगाबाद के 07, केसला के 07, भविष्य नि:शक्त विशेष विद्यालय के 24, विकासखंड सिवनीमालवा के 14, बाबई के 16, संकल्प विशेष विद्यालय के 34, दलितसंघ के 11 एवं बनखेड़ी के लगभग 06 नि:शक्त बच्चों ने खेल कूद प्रतियोगिता में शामिल होकर अपनी प्रतिभा दिखाई।
    6 से 10 वर्ष की 50 मीटर की बालक दृष्टिबाधितों की दौड़ प्रतियोगिता में छात्र प्रदीप को प्रथम, जगदीश को द्वितीय एवं छोटू को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। बालिका वर्ग में स्नेहा को प्रथम, अनुराधा को द्वितीय एवं मीना को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। 6 से 10 वर्ष की पूर्ण दृष्टिबाधित बालक की 50 मीटर दौड़ में पंचम को प्रथम एवं रवि को द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ है। बालिका वर्ग में राधा उईके को प्रथम, सलोनी को द्वितीय एवं सलोनी पवन को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। 12 से 16 वर्ष की पूर्ण दृष्टि बाधित 50 मीटर दौड़ में बालक मोहन को प्रथम, नीलेश को द्वितीय एवं अंबिका प्रसाद को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। बालिका वर्ग में आकांक्षा को प्रथम, प्रिया को द्वितीय एवं गायत्री को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।
   मानसिक मंदता के लिये आयोजित 6 से 10 वर्ष के बालको की 50 मीटर दौड़ में नीरज को प्रथम, मुकुल को द्वितीय एवं महेन्द्र को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। बालिका वर्ग मे कविता को प्रथम, देवकी को द्वितीय एवं करीना को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। मानसिक मंदता 12 से 16 वर्ष में 50 मीटर की दौड़ में बालक सूर्यप्रताप को प्रथम, पूरव को द्वितीय एवं सूलसिंह को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। बालिका वर्ग में निशा को प्रथम, अंजली को द्वितीय एवं कामिनी को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। 12 से 16 वर्ष की अल्पदृष्टि बाधित 50 मीटर बालिका दौड़ प्रतियोगिता में सलोनी को प्रथम, खुशबू को द्वितीय एवं रश्मि को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।
    6 से 10 वर्ष के श्रवण बाधित 100 मीटर की दौड़ प्रतियोगिता में कृष्णकांत को प्रथम, आकाश को द्वितीय एवं सुनील को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। वहीं 12 से 16 वर्ष के बालक आयु समूह में गोपाल को प्रथम, छोटू को द्वितीय एवं सूरज को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। 6 से 10 वर्ष की प्रतियोगिता में कुमकुम को प्रथम, सपना को द्वितीय एवं पायल को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। श्रवण बाधित 100 मीटर की दौड़ में 12 से 16 वर्ष की बालिका वर्ग में नेहा को प्रथम, संजना को द्वितीय एवं वंदना को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। 16 से 18 वर्ष के बालक वर्ग में राघवेन्द्र को प्रथम, पंकज को द्वितीय एवं हेमराज को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। एचआई 100 मीटर की बालिका दौड़ मे 6 से 10 वर्ष की आयु समूह में सोनम को प्रथम, अंजली को द्वितीय एवं वर्षा को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।
    ट्राइसिकल रेस में प्रियांशी पटेल को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। अस्थि बाधित श्रेणी में 100 मीटर की 6 से 10 वर्ष के बालक समूह में आयुष को प्रथम, दुर्गेश को द्वितीय एवं राजवीर को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। 12 से 16 वर्ष की बालिका समूह मे कल्पना को प्रथम, भारती को द्वितीय एवं दुर्गा को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ है। दृष्टि बाधित कुर्सी दौड़ में बालिका समूह में रीना उईके को प्रथम एवं सलोनी धनवारे को द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ। बालक वर्ग में मोहित शर्मा को प्रथम, प्रदीप अहिरवार को द्वितीय एवं विशाल को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।
    6 से 11 वर्ष के गोला फैंक प्रतियोगिता में बालक वर्ग से अमित को प्रथम, सूर्यप्रताप को द्वितीय एवं शनी को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। बालिका समूह मे पूनम को प्रथम, वंदना को द्वितीय एवं सुदंरिया को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। 11 वर्ष से अधिक आयु समूह में मोहन को प्रथम, दिलीप को द्वितीय एवं हेमराज को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। बालिका वर्ग में श्रद्धा को प्रथम, तुलजा को द्वितीय एवं भारती को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।
    कुर्सी दौड़ प्रतियोगिता में 6 से 12 वर्ष की आयु समूह में देवकी को प्रथम, रेखा केवट को द्वितीय एवं सपना को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। बालक वर्ग में आयुष को प्रथम, इंद्रेश को द्वितीय एवं राहुल को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। 12 से 16 वर्ष की बालिका समूह में सरिता चौरे को प्रथम, सुंदरिया को द्वितीय एवं निम्मी को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। वहीं बालक वर्ग में पंकज को प्रथम, गोपाल को द्वितीय एवं राजीव को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।
    नि:शक्तजनों की खेल कूद प्रतियोगिता में उपसंचालक सामाजिक न्याय श्रीमती प्रमिला वाईकर एवं डीपीसी श्री एस.एस.पटेल ने सभी विजेताओं एवं प्रतिभागी बच्चों को पुरूस्कार प्रदान किये। इस अवसर पर सहायक जिला परियोजना समन्वयक श्री एनएस राजपूत, विकासखंड अधिकारी सिवनीमालवा श्री अश्विनी मालवीय, नि:शक्त स्कूल एवं संस्थाओं के प्रतिनिधि, शिक्षगण एवं छात्र-छात्राएं मौजूद थे।
 
(13 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
नवम्बरदिसम्बर 2017जनवरी
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
27282930123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
1234567

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer