समाचार
|| मुख्यमंत्री जी की प्रस्तावित यात्रा के दिन शहर में प्रभावशील रहेगी धारा 144 || तीन लाख 9 हजार नये पात्र परिवारों के लिये सस्ता राशन आवंटित || लापरवाही बरतने वाले चिकित्सक एवं कर्मचारियों पर कार्यवाही || श्रमोदय विद्यालय में प्रवेश हेतु आवेदन 30 दिसम्बर तक आमंत्रित || मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान से 16 हितग्राहियों को 11 लाख 25 हजार की स्वीकृति || स्वच्छता सर्वेक्षण के प्रति जागरूक करने आज निकाली जाएगी दो पहिया वाहन रैली || मुख्यमंत्री स्वरोजगार एवं कौशल सम्मेलन आज मंदसौर में || गांव को बदलना है तो युवाओं को योजनाओं में यहयोगी बनना होगा - सांसद श्री गुप्ता || श्रमोदय आवासीय विद्यालय में प्रवेश हेतु आवेदन आमंत्रित || मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन यात्रा हेतु आवेदन आमंत्रित यात्रा 4 जनवरी को पुरी जायेगी
अन्य ख़बरें
अन्त्योदय मेला लोगों के लिये केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं की सौगात लेकर आया है
लोगों को मौके पर ही लाभान्वित करने के उद्देश्य से अन्त्योदय मेलों का अयोजन किया जा रहा है, 10 करोड़ 41 लाख 14 हजार रूपये की लागत के 65 कार्यो का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया गया, आयुष चिकित्सा शिविर में 506 रोगियों का निःशुल्क उपचार किया गया, पृथ्वीपुर में अंत्योदय मेला संपन्न
टीकमगढ़ | 27-नवम्बर-2017
 
 
    राज्य मंत्री महिला एवं बाल विकास तथा अल्पसंख्यक विकास मामले भारत सरकार डॉ. वीरेन्द्र कुमार ने कहा कि पृथ्वीपुर विधानसभा क्षेत्र में जो बीते चार वर्षो में विकास कार्य हुये हैं वह क्षेत्र की जनता की भलाई के लिये एक मिसाल है। उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास है कि 2022 तक हर गरीब, भूमिहीन, मजदूरों का अपना मकान होगा। डॉ. वीरेन्द्र कुमार ने आज पृथ्वीपुर में आयोजित जिला स्तरीय अन्त्योदय मेले में यह बात कही।
      डॉ कुमार ने कहा कि स्व. श्री सुनील नायक की नौंवी पुण्यतिथि के मौके पर आयोजित यह अन्त्योदय मेला लोगों को केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं की सौगात लेकर आया है। उन्होंने कहा कि आज यहां मेले में विभागीय योजनाओं की प्रदर्शनी का स्टाल लगाकर लोगों को शासन की योजनाओं का लाभ लेने के लिये प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सभी को योजनाओं का लाभ मिले इसलिये मेले में बुलाकर जनता को विकास की दिशा में जोड़ने का काम किया जा रहा है।
      कार्यक्रम में पृथ्वीपुर विधायक प्रतिनिधि के रूप में बोलते हुये श्री रामजी नायक ने कहा कि मेेरे पिता स्व. श्री सुनील नायक जी का एक सपना था कि पृथ्वीपुर क्षेत्र का समग्र विकास हो और अंतिम छोर के व्यक्तियों को मुख्य धारा से जोड़कर उनका विकास किया जाये, वह आज पूरा हो रहा है। उन्होंने कहा कि विगत चार वर्षों में जो क्षेत्र में तीव्र गति से विकास हुये हैं वह इसका उदाहरण है।
लोगों को मौके पर ही लाभान्वित करने के उद्देश्य से अन्त्योदय मेलों का अयोजन किया जा रहा है
 
     इस अवसर पर कलेक्टर श्री अभिजीत अग्रवाल ने कहा कि लोगों को मौके पर ही लाभान्वित करने के उद्देश्य से अन्त्योदय मेलों का अयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पृथ्वीपुर क्षेत्र के पेंशन हेतु समस्त पात्र हितग्राहियों को दिसम्बर अंत तक लाभान्वित कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि शासन की किसी भी योजना में यदि हितग्राही से किसी प्रकार की मांग की जाती है तो उसकी सूचना लोकायुक्त को दें। उन्होंने शासन की हितग्राही मूलक योजनाओं के बारे में उपस्थित लोगों को विस्तार से जानकारी दी।
      कार्यक्रम में जिला योजना समिति सदस्य श्री अभय प्रताप सिंह यादव एवं मण्डी पृथ्वीपुर अध्यक्ष श्री राजेश पटैरिया ने भी लोगों से शासन की योजनाओं का लाभ लेते हुये अपना विकास कर आगे बड़ने की बात कही। साथ ही शासन की हितग्राही मूलक योजनाओं  के बारे में विस्तार से बताया।
10 करोड़ 41 लाख 14 हजार रूपये की लागत के 65 कार्यो का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया गया
      इस अवसर पर जनपद पंचायत पृथ्वीपुर के 10 करोड़ 41 लाख 14 हजार रूपये की लागत के 65 कार्यो का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया गया। साथ ही 93 हजार 588 हितग्राहियों को 49 करोड़ 60 लाख 76 हजार 225 रूपये की राशि की शासन की योजनायें से लाभान्वित किया गया।
      इस अवसर पर पृथ्वीपुर विधायक श्रीमती अनीता नायक एवं जनप्रतिनिधि, अपर कलेक्टर श्री एसके अहिरवार, एसडीएम निवाड़ी श्री पीएस चौहान, जिला एवं जनपद स्तरीय अधिकारी, जनपद सीईओ श्री अखलेश उपाध्याय सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित रहे।
      शिविर में उज्जवला योजना के अंतर्गत चयनित हितग्राहियों को गैस कनेक्शन तथा प्रधान मंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को आवास की चाबियां सौंपी गई। साथ ही शासन की अन्य हितग्राही मूलक योजनाओं के तहत चयनित हितग्राहियों को मौके पर लाभान्वित किया गया। कार्यक्रम के दौरान स्कूली छात्र-छात्राओं ने बेटी-बचाओ, बेटी-पढ़ाओ एवं शासन की योजनाओं से संबंधित विभिन्न आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये।
प्रदर्शनियों के माध्यम से किया प्रचार-प्रसार
      शिविर में सभी संबंधित विभागों द्वारा शासन की योजनाओं से संबंधित प्रदर्शनियों के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया गया। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, कृषि विभाग, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, जनसंपर्क विभाग, मत्स्य पालन विभाग, उद्यानिकी, पशुचिकित्सा सेवा सहित संबंधित विभागों द्वारा प्रदर्शनियां लगाई गई।
आयुष चिकित्सा शिविर में 506 रोगियों का निःशुल्क उपचार किया गया
      जिला स्तरीय अन्त्योदय मेला पृथ्वीपुर में आज आयुष विभाग द्वारा चिकित्सा शिविर लगाया गया। इसमें सुबह से ही मरीजों की भीड़ रही। जिला आयुष अधिकारी डॉ. एके उपाध्याय ने बताया कि शाम 5 बजे तक 506 रोगियों का उपचार कर उन्हें निःशुल्क आयुष दवाओं का वितरण किया गया। साथ ही शिविर में मलेरिया रोकने हेतु 270 तथा चिकनगुनिया रोकने हेतु 123 व्यक्तियों को होम्यो मेडीसन दवा का भी वितरण किया गया। शिविर में डा. अरविन्द साहु, डॉ. कौशलकिशोर, श्री रामस्वरूप अहिरवार, श्री दिवाकर पाण्डेय, श्री राजेश साहु सहित आयुष टीम ने काफी सहयोग लिया।  
 
(17 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
नवम्बरदिसम्बर 2017जनवरी
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
27282930123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031
1234567

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer