समाचार
|| स्वास्थ्य कार्यक्रमों के प्रभावी क्रियान्वयन पर बल दिया || प्रभारी मंत्री श्री रामपाल सिंह द्वारा सांईखेड़ा में नवीन तहसील व शासकीय महाविद्यालय का शुभारंभ || किसान भाई उद्यानिकी का मौसम आधारित फसल बीमा का उठाएं लाभ || कार्ययोजन में जनप्रतिनिधियों से प्राप्त आवेदन पत्रो को करे सम्मिलित : कलेक्टर || जिले में रोजगार मेले का आयोजन 22 नवम्बर को || बंद कन्टेनर में ही कोयले का करे परिवहन : कलेक्टर || प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवासहीन हितग्राहियों को कराया गृह प्रवेश || पुरूष नसबंदी पखवाड़ा 21 नवम्बर से || विक्टोरिया अस्पताल में नेत्र रोग निदान शिविर आज || राष्ट्रीय सफाई कामगार आयोग के सदस्य श्री हाथीबेड़ का आगमन 22 को
अन्य ख़बरें
सबका मकान बनेगा - प्रभारी मंत्री श्री जोशी
सबको समान रूप से अधिकार मिलें - सांसद श्री भूरिया, हर व्यक्ति का सपना, घर हो अपना - विधायक श्री चेतन्य काश्यप, ऊर्जा बचत कार्यक्रम अंतर्गत शहर की सड़कों पर लगेगे एल.ई.डी.लाईट, प्रधानमंत्री आवास योजना (शहर) 619 हितग्राहियों को पात्रता प्रमाण पत्र वितरित
रतलाम | 10-सितम्बर-2017
       प्रधानमंत्री आवास योजनान्तर्गत (शहर) आज प्रथम चरण में रतलाम शहर के ईश्वर नगर, बजरंग नगर और विरियाखेड़ी के 619 हितग्राहियों को मकान बनाये जाने के लिये पात्रता प्रमाण पत्र वितरित किये गये। समारोह को सम्बोधित करते हुए प्रभारी मंत्री श्री दीपक जोशी ने सभी को आश्वस्त किया कि जो भी हितग्राही पात्रता रखते हैं उन सभी को मकान बनाने के लिये योजना का लाभ दिया जायेगा और सभी के मकान बनाये जायेगें। क्षेत्रिय सांसद श्री कांतीलाल भूरिया ने पात्रता के बावजूद जो छुट गये हैं उन्हें भी समान रूप से अधिकार दिये जाने आग्रह प्रभारी मंत्री एवं प्रशासन से किया। इस अवसर पर रतलाम शहर विधायक श्री चेतन्य काश्यप ने सम्बोधित करते हुए कहा कि हर व्यक्ति का अपने घर का सपना होता हैं और सरकार सपने को पूरा करने का कार्य कर रही है। समारोह में रतलाम शहर में ऊर्जा बचत कार्यक्रम के अंतर्गत सड़कों पर एलईडी लाईट लगाये जाने संबंधी कार्य का शुभारम्भ अतिथियों द्वारा मंच पर ही बटन दबाकर किया गया।
    समारोह को सम्बोधित करते हुए म.प्र.शासन तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास (स्व.प्र.) स्कूल शिक्षा, श्रम विभाग एवं रतलाम जिले के प्रभारी मंत्री श्री दीपक जोशी ने कहा प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी अंतर्गत लाभान्वित होने वाले हितग्राहियों को कहा कि वे काम कराते जाये, काम की फोटो अपलोड करें और आगे की किश्ते उनके बैंक खाते में जमा होती जायेगी। उन्होने अपने सम्बोधन में कहा कि किसी को भी हटाया नहीं जायेगा। पहले उनके लिये जमीन की व्यवस्था की जायेगी, जमीन का पट्टा दिया जायेगा और फिर उनके मकान निर्माण का कार्य कराया जायेगा जो इसके लिये पात्रता रखते है। उन्होने माननीय प्रधानमंत्री और माननीय मुख्यमंत्री की और से सभी को आश्वस्त किया कि सभी के मकान के सपने को पूरा किया जायेगा। श्री जोशी ने कहा कि जो भी पात्रता रखते हैं सभी के मकान बनाये जायेगे और उन्हें पात्रता अनुसार आवश्यक सहायता दी जायेगी।
सबको समान रूप से अधिकार मिलें - सांसद श्री भूरिया
    रतलाम संसदीय क्षेत्र के सांसद श्री कांतीलाल भूरिया ने अपने उद्बोधन में जिला प्रशासन और प्रभारी मंत्री श्री दीपक जोशी से अनुरोध किया कि वर्तमान में पात्रता के बावजूद जो हितग्राही छुट गये हैं उनको भी पात्रतानुसार समान रूप से आगामी समय में पात्रता प्रमाण पत्र प्रदान किये जाये। सभी को समान रूप से अधिकार मिले। श्री भूरिया ने रतलाम शहर को स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में शामिल किये जाने हेतु केन्द्रिय स्तर पर प्रयास किये जाने संबंधी बात भी रखी।
स्वतंत्रता की 75वीं सालगिराह तक हर व्यक्ति को पक्का घर उपलब्ध करायेगें - श्री काश्यप
  
    समारोह को सम्बोधित करते हुए स्थानीय विधायक एवं मध्यप्रदेश राज्य योजना आयोग के अध्यक्ष श्री चेतन्य काश्यप ने कहा कि वर्तमान में प्रथम चरण में 619 लोगों को पात्रता प्रमाण पत्र वितरित किये जा रहे हैं। कुल 1483 हितग्राहियों का चयन किया गया है। स्वतंत्रता की 75वीं सालगिराह वर्ष 2022 तक हर व्यक्ति को पक्की छत उपलब्ध कराये जाने के लिये सरकार कृत संकल्पित हैं। माननीय प्रधानमंत्री जी के संकल्प अनुसार सभी को पक्का घर उपलब्ध करायेगे। इस दिशा में सार्थकतापूर्ण प्रयास किये जा रहे है। उन्होने बताया कि मध्यप्रदेश देश का पहला राज्य हैं जहां के नागरिकों को आवास का अधिकार दिया गया है। जिसकी पहल रतलाम से की गई थी। विधायक श्री काश्यप ने नवनिर्मित विधायक सभागृह के सामने फोरलेन रोड़ पर एलईडी लाईट लगाये जाने हेतु पोल लगाये जाने के लिये विधायक निधि से पन्द्रह लाख रूपये देने की घोषणा की।
दिसम्बर तक शहर जगमगायेगा एलईडी लाईट से
    महापौर डॉ. सुनिता यार्दे ने अपने उद्बोधन में बतलाया कि रतलाम शहर की सडके दिसम्बर माह तक एलईडी लाईट से जगमगायेगी। उन्होने बताया कि ऊर्जा बचत कार्यक्रम के अंतर्गत शहर के लगभग दस हजार बिजली के खम्बो पर एलईडी लाईट लगायी जायेगी। वर्तमान लाईटों को चरणबद्ध तरीके से बदला जायेगा। उक्त कार्य ऊर्जा बचत कार्यक्रम के अंतर्गत किया जा रहा है। एलईडी लाईट से शहर को जगमगाने के कार्य का शुभारम्भ आज प्रभारी मंत्री ने अतिथियों के साथ में स्वीच ऑन कर किया।
    समारोह में रतलाम ग्रामीण विधायक मथुरालाल डामोर, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष अशोक चोटाला, जिला पंचायत के अध्यक्ष प्रमेश मईड़ा, राज्य कृषक आयोग अध्यक्ष ईश्वरलाल पाटीदार, पूर्व महापौर शैलेन्द्र डांगा, कान्हसिंह चौहान, नगर निगम सभापति अशोक पोरवाल, नेता प्रतिपक्ष यास्मीन शैरानी, कृषि उपज मण्डी अध्यक्ष प्रकाशचंद्र भगोरा, विद्युत एवं यांत्रिकी समिति के अध्यक्ष सुरेशसिंह जाट, भगतसिंह, मंगल लोड़ा, प्रदीप उपाध्याय व अन्य पार्षदगण व जनप्रतिनिधि सहित गणमान्यजन मौजूद थे। स्वागत उद्बोधन आयुक्त नगर पालिक निगम एस.के.सिंह ने दिया। आभार श्री प्रेम उपाध्याय ने व्यक्त किया और कार्यक्रम का संचालन आशीष दशोत्तर ने किया।
 
(72 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
अक्तूबरनवम्बर 2017दिसम्बर
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
303112345
6789101112
13141516171819
20212223242526
27282930123
45678910

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer