समाचार
|| जल उपभोक्ता संथाओं के निर्वाचन हेतु अधिकारी नियुक्त || सेवानिवृत्ति पर शिवदयाल प्रजापति को दी गई विदाई || जल उपभोक्ता संथाओं के निर्वाचन हेतु अधिकारी नियुक्त || जल उपभोक्ता संथाओं के निर्वाचन हेतु अधिकारी नियुक्त || "मुख्यमंत्री तीर्थ-दर्शन योजना" जिले से तीर्थयात्री जायेंगे द्वारका धाम || सेवानिवृत्ति पर शिवदयाल प्रजापति को दी गई विदाई || वृहद् विधिक साक्षरता एवं समस्या निवारण शिविर 01 मई को || राज्य महिला आयोग की संयुक्त बैंच की बैठक 5 मई को || जनप्रतिनिधि तथा अधिकारी समन्वय से योजनाएं क्रियान्वित करें - प्रभारी मंत्री || शासन द्वारा घोषित समर्थन मूल्य पर जिले में 83 हजार मेट्रिक टन का उर्पाजन
अन्य ख़बरें
जन अभियान परिषद एनजीओ के लिए एक अमरेला के रूप में कार्य कर रहा है - श्री गौतम
मध्यप्रदेश जनअभियान परिषद द्वारा 01 दिवसीय जिला स्तरीय सम्मेलन सम्पन्न
शिवपुरी | 19-मार्च-2017
 
  
     मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद शिवपुरी द्वारा जिले में गठित ग्राम विकास प्रस्फुटन समितियां, नवांकुर संस्थाए, मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व क्षमता विकास पाठ्यक्रम अंतर्गत अध्ययनरत सामुदायिक नेतृत्वकर्ता एवं स्वयंसेवी संस्थाओं का आओं बनाए अपना मध्यप्रदेश के महत्वपूर्ण विषयों पर एक दिवसीय जिला स्तरीय सम्मेलन जनअभियान परिषद के उपाध्यक्ष (राज्यमंत्री दर्जा) श्री राघवेन्द्र गौतम के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता पोहरी क्षेत्र की विधायक श्री प्रहलाद भारती ने की। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में मछुआ कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष (राज्यमंत्री दर्जा) श्री राजू बाथम, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री सुशील रघुवंशी उपस्थित थे। इस मौके पर प्रत्येक विकासखण्ड से उत्कृष्ट कार्य हेतु प्रस्फुटन समिति के कार्यक्रर्ता को सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ भारतमाता के चित्र पर माल्यापर्ण एवं दीप प्रज्जवलित कर किया गया।
    जनअभियान परिषद के उपाध्यक्ष श्री राघवेन्द्र गौतम ने होटल शिवम पेराडइज में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जन अभियान परिषद एनजीओ के लिए एक अमरेला का कार्य कर रहा है। उन्होंने जन अभियान परिषद द्वारा प्रदेश में किए जा रहे विभिन्न कार्यो की जानकारी देते हुए बताया कि जनअभियान परिषद की ग्राम विकास प्रस्फुटन समितियां, नवांकुर संस्थाए, मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व क्षमता विकास पाठ्यक्रम के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में पर्यावरण, पौधरोपण, सामाजिक कुरूतियां, नशाबंदी और लोगों को अपने अधिकारों की जानकारी देने के साथ-साथ शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं से भी अवगत कराया जा रहा है। उन्होंने ग्राम विकास प्रस्फुटन समितियां, नवांकुर संस्थाए, मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व क्षमता विकास पाठ्यक्रम के विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जनअभियान परिषद के माध्यम से 19 हजार ग्रामों में प्रस्फुटन समितियों का गठन किया गया है। इनका विस्तार कर प्रदेश के 53 हजार ग्रामों में पहुंचाने का लक्ष्य है।
    कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए पोहरी क्षेत्र के विधायक श्री प्रहलाद भारती ने कहा कि जो व्यक्ति राष्ट्र एवं समाज के लिए कार्य करते है, उन्हें हमेशा देश याद करता है। उन्होंने कार्यक्रम में आए प्रस्फुटन समितियों के सदस्यो से आग्रह किया कि वे जो भी कार्य करें समाज के अंतिम छोर के व्यक्ति को केन्द्र मानकर ही करें। श्री भारती ने कहा कि भारतवर्ष दुनिया का ऐसा देश है, जहां सर्वाधिक युवाओं की संख्या है। उन्होंने आयोजित कार्यक्रम की सराहना करते हुए जनअभियान परिषद को आयोजन के प्रति साधुवाद दिया। मध्यप्रदेश मछुआ कल्याण के उपाध्यक्ष श्री राजू बाथम ने जनअभियान परिषद के माध्यम से प्रदेश में जलसंरक्षण, शिक्षा, महिला सशक्तिकरण, पौधरोपण एवं मानव सेवा के जो कार्य किए जा रहे है, उससे देश में ही नहीं बल्कि विश्व में एक अच्छा संदेश जाएगा। उन्होंने जनअभियान परिषद के आयोजन के प्रति साधुवाद देते हुए कहा कि जन अभियान परिषद ऐसा प्रयास करें कि गांव के बाद मझरे टोलों में भी पहुंचकर अपनी गतिविधियां दें और शासन की योजनाओं से लोगों को अवगत कराए। भाजपा के जिलाध्यक्ष श्री सुशील रघुवंशी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हमें बच्चों के बीच में पौधरोपण एवं जलसंरक्षण की भी जानकारी देना होगी। उन्होंने प्रदेश में नर्मदा सेवा यात्रा की जानकारी देते हुए बताया कि 19 मार्च की शाम को शिवपुरी जिले से जनअभियान परिषद के माध्यम से सीहोर जिले के छीपानैर के लिए नर्मदा उपयात्रा भेजी जाएगी। जो नर्मदा सेवा यात्रा में सम्मिलित होगी। कार्यक्रम के शुरू में जनअभियान परिषद के जिला समन्वयक श्री धर्मेन्द्र सिंह सिसौदिया ने कार्यक्रम की विस्तार से जानकारी प्रदाय करते हुए कहा कि जिले में 580 प्रस्फुटन समितियां है, जबकि जिले में मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व क्षमता पाठ्यक्रम (बीएसडब्ल्यू) के 591 छात्र-छात्राए है, उनके माध्यम से शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी जनसामान्य को प्रदाय की जा रही है। उन्होंने बताया कि जिले में 40 हजार पौधे रोपित किए जा चुके है। जिनके संरक्षण का दायित्व भी जनअभियान परिषद द्वारा लिया गया है। उन्होंने बताया कि 40 ग्रामो को खुले में शोच से मुक्त (ओडीएफ) किया जा रहा है। जबकि प्रत्येक विकासखण्ड में एक-एक आदर्श ग्राम परिषद द्वारा लिया गया है। श्री सिसौदिया ने बताया कि जिले में 01 जून 2017 से 15 जून 2017 तक जनजागरण साइकिल रैली निकाली जाएगी। जो 102 ग्रामों में पहुंचेगी। जिसका समापन पोहरी विकासखण्ड में किया जाएगा। कार्यक्रम को डिप्टी कलेक्टर श्री आर.ए.प्रजापति, अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री ब्रम्हदेव गुप्ता और महिला सशक्तिकरण अधिकारी श्री ओ.पी.गुप्ता ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन श्री दिग्विजय सिंह सिकरवार ने किया।
(40 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
मार्चअप्रैल 2017मई
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
272829303112
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
1234567

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer