समाचार
|| विजयराघवगढ़ महोत्सव को राष्ट्रीयस्तर का महोत्सव बनाया जायेगा - राज्यमंत्री श्री पाठक || सामान्य प्रशासन समिति की बैठक 31 मार्च को || पी.ई.बी. की परीक्षायें 31 मार्च तक दो पालियो में || दो दिवसीय उद्यानिकी प्रदर्शनी का शुभारंभ || पंचायतो के लिये अपीलीय अधिकारी नियुक्त || विभागीय मान्यता अनुमति प्राप्त संस्थाओ की पोर्टल पर प्रविष्टि 22 अप्रैल तक || पोस्ट आफिस पासपोर्ट सेवा केन्द्र का उद्घाटन 27 मार्च को || ट्राली एवं हार्वेस्टर पर रिफलेक्टर ना होने पर कार्यवाही होगी || तहसीलो के रिकार्ड रूम में लगेगें सी.सी.टी.व्ही. कैमरे || राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता आज सतना आयेगें
अन्य ख़बरें
गरीबो के हित में काम कर रही हैं प्रदेश सरकार - प्रभारी मंत्री श्री गुप्ता
विधानसभा क्षेत्र अटेर के ग्रामों में किया विकास कार्यो का भूमिपूजन
भिण्ड | 01-जनवरी-2017
 
 
       मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में म.प्र. के विकास को निरंतर गति प्रदान की जा रही है। साथ ही गरीबो के हित में प्रदेश सरकार काम करते हुए जिले की विधानसभा अटेर के क्षेत्र में विकास की भागीरथी गंगा बहाने के प्रयास जारी है। वे आज जिले की विधानसभा अटेर क्षेत्र के ग्राम शुक्लपुरा, खरिका, कदौरा, मघारा एवं हिम्मतपुरा में आयोजित विकास कार्यो के शिलान्यास समारोहो को संबोधित कर रहे थे।
    समारोहो में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक अटेर डॉ अरविन्द सिंह भदौरिया, भाजपा के जिलाध्यक्ष श्री संजीव कांकर, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष श्री केपी सिंह भदौरिया, प्रेस क्लब के अध्यक्ष श्री सत्यनारायण शर्मा, कलेक्टर डॉ इलैया राजा टी, पुलिस अधीक्षक श्री अनिल सिंह कुशवाह, जिला पंचायत के सीईओ श्री प्रवीण सिंह, एसडीएम श्री यूएस सिकरवार, जनप्रतिनिधि, त्रिस्तरीय पंचायतो के पदाधिकारी, विभागीय अधिकारी, पत्रकार और ग्रामीणजन जगह-जगह उपस्थित थे।
    प्रभारी मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में ग्रामीणों की भलाई की दिशा में सडक, बिजली, पानी के साथ-साथ शासन की जनकल्याणी योजनाओं का लाभ देने की पहल इस क्षेत्र में की गई है। उन्होंने कहा कि पूर्व विधायक डॉ अरविन्द भदौरिया के कार्यकाल में विधानसभा क्षेत्र अटेर के अन्तर्गत सडको का जाल बिछाया गया है। इस जाल के अन्तर्गत क्षेत्र में 80 फुट तक की चौडी सडके बनवाई गई है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में नहरो के माध्यम से किसान की फसलो को पानी की सुविधा टेल अंत तक प्रदान की गई है। जिससे अटेर क्षेत्र के किसानों द्वारा सरसो एवं गेहूं की फसल आज लहलहा रही है। इसे देखकर किसानों के चेहरे खिल रहे है।
    राजस्व मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता ने कहा कि म.प्र. सरकार द्वारा किसानों के लिए उत्तम किस्म के  खाद, बीज की व्यवस्था समुचित सुनिश्चित की है। इस व्यवस्था के अन्तर्गत जिला प्रशासन द्वारा रबी फसलो के लिए खाद, बीज की व्यवस्था के साथ पानी के समुचित प्रबंद किए गए है। उन्होंने कहा कि किसानों को अब एक लाख के ऋण 90 हजार रूपए मात्र अदा करने की सुविधा प्रदेश सरकार ने उपलब्ध कराई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी का सपना है कि किसानों की जिंदगी बदलना चाहिए। म.प्र. को इस दिशा में चार बार कृषि कमण पुरूस्कार प्राप्त हो चुका है। इस पुरूस्कार को प्राप्त करने में किसानों की ही मेहनत काम आई है।
    प्रभारी मंत्री श्री गुप्ता ने कहा कि राज्य सरकार की पहल पर अटेर विधानसभा के क्षेत्र में फीडर सेपरेशन योजना के अन्तर्गत बिजली की सुविधा मुहैया कराने के प्रयास जारी हैं इन प्रयासों में पूर्व विधायक डॉ भदौरिया का सराहनीय योगदान रहा है। इसी दिशा में विधानसभा अटेर के अंतिम ग्रामों तक बिजली पहुंचाने के भी प्रयास जारी है। उन्होंने कहा कि अटेर क्षेत्र में चंबल नदी पर करीबन 65 करोड रूपए की लागत से पुल निर्माण कराया जा रहा है। जिससे अटेर क्षेत्र के नागरिको को आवागमन की सुविधा मिलेगी। साथ ही अटेर क्षेत्र पर्यटन की दिशा में अग्रणी बनेगा। उन्होंने कहा कि इस दिशा में भी पूर्व विधायक डॉ भदौरिया ने अथक प्रयास किए है। उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र वीरो की भूमि रही है। यहां के युवा सरहद की सीमा पर देश की सुरक्षा में बागडोर संभाले हुए है। इसलिए क्षेत्र विकास में यहां के ग्रामीणों की हिस्सेदारी आवश्यक है। उन्होंने कहा कि क्षेत्रवासी केन्द्र और राज्य सरकार के पदचिन्हों पर चलते हुए विकास को गति देने में अपनी आगामी भूमिका का निर्वहन करें।
    भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं अटेर क्षेत्र के पूर्व विधायक डॉ अरविन्द सिंह भदौरिया ने कार्यक्रमों में विचार व्यक्त करते हुए कहा कि अटेर विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत विधायक कार्यकाल के दौरान विकास की दिशा में कई कदम उठाए गए थे। जिसमें क्षेत्र के अन्तर्गत चौडी सकडे बनवाई जाकर यहां के नागरिको को कम समय में भिण्ड, पोरसा, मेहगांव एवं इटावा जाने में आसानी हो रही है। इसी दिशा में फीडर सेपरेशन के अन्तर्गत कई उप केन्द्र बनवाए जाकर बिजली की सुविधा मुहैया कराई गई थी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी के फूप कार्यक्रम में 160 करोड रूपए की लागत से 24 नई सडके बनवाने के प्रयास इस क्षेत्र में किए जा रहे है। साथ ही छात्र-छात्राओं की सुविधाओं के लिए हाईस्कूल की सौगाते आवश्यकता वाले गांवो में मुहैया कराई जावेगी। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र अटेर के अन्तर्गत विकास के लिए और सौगाते लाई जा रही है। इसलिए विकास की गंगा बहाने वाले व्यक्तियों का ख्याल करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत इस क्षेत्र में पक्के मकान बनाने की सौगात भी देने की कार्यवाही जारी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान अब किसी को भी बिना मकान-भूखण्ड के लिए रहने नहीं देंगे। जिसके लिए म.प्र.सरकार आगामी विधानसभा सत्र में कानून ला रही है।
    भाजपा के जिलाध्यक्ष श्री संजीव कांकर ने कार्यक्रमों में विचार व्यक्त करते हुए कहा कि विकास के लिए म.प्र. सरकार अनुकरणीय पहल कर रही है। इस दिशा में विधानसभा क्षेत्र अटेर को कई सौगाते प्रदान की गई है। साथ ही सडक बिजली पानी की भी सुविधा दिलाने की दिशा में पूर्व विधायक  डॉ अरविन्द भदौरिया निरंतर प्रयास कर रहे है। उनके द्वारा 8 फुट की सकरी रोडो को 28 फुट की बनाने में सक्रिय भूमिका अदा की है। इस दिशा में 24 सडके क्षेत्र में और लाने के प्रयास जारी है। जिससे अटेर विधानसभा कोई भी मजरा टोला बिना सडक के नहीं रहेगा।
    जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष श्री केपी सिंह भदौरिया ने कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए कहा कि म.प्र.सरकार द्वारा किसानों की भलाई की दिशा में अनेक कदम उठाए जा रहे है। इन कदमो के अन्तर्गत 1 लाख रूपए का ऋण लेने पर अब मात्र 90 हजार रूपए भरने की सुविधा उपलब्ध कराई है। उन्होंने कहा कि अटेर क्षेत्र के बीहडो का समतलीकरण कराने की दिशा में पूर्व विधायक डॉ अरविन्द भदौरिया द्वारा अथक प्रयास किए जा रहे है। साथ ही फूलो की खेती की दिशा में कार्यवाही प्रचलित है। इसलिए केन्द्र और राज्य सरकार की नीतियो को अपनाते हुए विधानसभा क्षेत्र अटेर के अन्तर्गत विकास की भागीरथी गंगा को हम सभी को समझना चाहिए।
प्रभारी मंत्री ने किया कई कार्यो का भूमिपूजन
    प्रभारी मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता ने जिले की विधानसभा अटेर के ग्राम शुक्लपुरा, खरिका, कदौरा, मघारा एवं हिम्मतपुरा में कई कार्यो का भूमिपूजन किया। जिसमें ग्राम शुक्लपुरा में 5.12 लाख रूपए की लागत से सीसी सडक एवं 12.85 लाख रूपए की लागत से पंचायत भवन, ग्राम खरिका में 2.45 लाख रूपए की लागत से शांतिधाम एवं 4.89 लाख की लागत से सीसी सडक, ग्राम कदौरा सहित मघारा एवं हिम्मतपुरा में कई लाख रूपए की लागत से विकास कार्यो का शिलान्यास किया।
प्रभारी मंत्री श्री गुप्ता ने ग्राम अहरोली कार्यक्रम में की शिरकत
    राजस्व मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता ने जिले की विधानसभा अटेर के क्षेत्र के ग्राम अहरोली में आयोजित कार्यक्रम मंे शिरकत की। प्रभारी मंत्री श्री गुप्ता ने विधानसभा क्षेत्र अटेर के नागरिको को नव वर्ष की शुभकमानाऐं दी। साथ ही नया वर्ष खुशियां लाकर क्षेत्र के विकास की दिशा में तरक्की की आशा भरे, ऐसी मेरी शुभकमानाऐं है। इस दौरान पूर्व विधायक डॉ अरविन्द सिंह भदौरिया ने क्षेत्रवासियों को नव वर्ष 2017 की शुभकामनाऐं दी।
दंदरौआधाम स्थित गौशाला का किया अवलोकन
    प्रभारी मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता ने जिले की तहसील मौ क्षेत्र के दंदरौआधाम पर पहुंचकर डॉ हनुमानजी की पूजा अर्चना कर महंत श्री रामदास जी महाराज के दर्शन का लाभ लिया। प्रभारी मंत्री श्री गुप्ता ने दंदरौआधाम के विकास के संबंध में विभागीय अधिकारियों सें चर्चा की। साथ ही दंदरौआधाम स्थित गौशाला का अवलोकन कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं अटेर क्षेत्र के पूर्व विधायक डॉ अरविन्द सिंह भदौरिया, भाजपा के जिलाध्यक्ष श्री संजीव कांकर, पार्टी पदाधिकारी श्री राजकुमार गुप्ता, एसडीएम मेहगांव श्रीमती उमा करारे, विभागीय अधिकारी, पत्रकार भी उपस्थित थे।
(83 days ago)
डाउनलोड करे क्रुतीदेव फोन्ट में.
डाउनलोड करे चाणक्य फोन्ट में.
पाठकों की पसंद

संग्रह
फरवरीमार्च 2017अप्रैल
सोम.मंगल.बुध.गुरु.शुक्र.शनि.रवि.
272812345
6789101112
13141516171819
20212223242526
272829303112
3456789

© 2012 सर्वाधिकार सुरक्षित जनसम्पर्क विभाग भोपाल, मध्यप्रदेश             Best viewed in IE 7.0 and above with monitor resolution 1024x768.
Onder's Computer